कूड़ा बिनकर करोड़पति बन गई यह महिला, सोशल मीडिया पर हैं अच्छे-खासे फॉलोअर

by

टेक्सास: एक महिला अपना अच्छा खासा कैंटीन का बिजनेस और अच्छी खासी नौकरी छोड़कर कूड़ा-कबाड़ वाली बन जाए तो आपको कैसा लगेगा? जाहिर सी बात है आप उस लड़की को पागल कहेंगे। लेकिन ऐसा हुआ है और कूड़ा बिनने के पागलपन ने उसे करोड़पति बना दिया है।

यह महिला अमेरिका के टेक्सास की है। महिला अपने काम का वीडियो भी अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला का नाम टिफनी है। टिफनी के लिए दूसरों का कचरा उसकी कमाई का मुख्य जरिया है। 32 साल की टिफनी को जब एहसास हुआ कि वो कूड़ा बेचकर अमीर बन सकती है तो उसने ऐसा ही निर्णय लिया और वह कूड़ा बेचने लगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टिफनी ने यह फैसला 2016 में किया था। धीरे-धीरे वह इतना पैसा कमाने लगी कि हर हफ्ते करीब 1000 डॉलर (73 हजार रुपये) उसके बचने लगे। एक अनुमान के मुताबिक कूड़े बीनते बीनते टिफनी करोड़पति बन चुकी है। इसी बीच टिफनी ने 2020 में अपने कैंटीन का भी एक काम बंद कर दिया और वह अब पूरा ध्यान कूड़े के बिजनेस पर ही लगा रही है।

इतना ही नहीं टिफनी के पति भी टिफनी के साथ यही काम करने लगे। टिफनी चार बच्चों की मां हैं और टिफनी को सोशल मीडिया पर करीब दो मिलियन लोग फॉलो करते हैं। टिफनी के कूड़ा बीनने का काम एक वीडियो से शुरू हुआ था। टिफनी ने कूड़ा बीनने वाली कुछ लड़कियों का यूट्यूब पर एक वीडियो देखा था, जिसके बाद उन्होंने इस काम को ट्राई किया और जब मुनाफा होने लगा तो उन्होंने इसे अपना प्रोफेशन बना लिया।

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि टिफनी के 38 वर्षीय पति डेनियल टिफनी के इस काम से बहुत खुश हैं क्योंकि इससे पर्यावरण की भी देखभाल हो जाती है। टिफनी का कहना है कि कचरे बीनने के दौरान मुझे बेडशीट, तकिया, कंबल, जैसी छोटी-छोटी चीजें मिलती हैं। वह कहती हैं मैं खुश हूं। टिफनी इंस्टाग्राम पर लगातार अपने काम की तस्वीरें और वीडियोज पोस्ट करती रहती हैं।