ऐसे बनाएं कढ़ाई मशरूम, मिलेगा अलग ही स्वाद

ऐसे बनाएं कढ़ाई मशरूम, मिलेगा अलग ही स्वाद

वैसे तो आपने मशरूम की शब्जी कई बार खाई होगी और कई तरह की खाई होगी लेकिन खाते-खाते ख्याल आया होगा कि जो मशरूम की सब्जी आप खा रहे हैं उसके स्वाद और होटल में मिलने वाले स्वाद में काफी अंतर रहै। मशरूम हर उम्र के लोगों की पसंद होती है लेकिन अगर मसालों का मिश्रण और बनाने के सही तरीके को इस्तेमाल नहीं किया गया तो स्वाद बिगड़ जाता है। 

अगर आप भी लंच में कुछ चटपटा बनाने की सोच रहे हैं तो कढ़ाही मशरूम एक दम परफेक्ट रेसिपी है। तो आइए जानते हैं रेस्त्रां स्टाइल में कैसे बनाई जाती है कढ़ाई मशरूम की ये टेस्टी रेसिपी।

 

कढ़ाई मशरूम बनाने की विधि-


कढ़ाई मशरूम बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में थोड़ा तेल गर्म करें, उसमें प्याज और शिमला मिर्च डालें, उन्हें एक साथ 5 मिनट के लिए भूनें। अब सब्जियों को बाहर निकालें, पैन में मशरूम डालें और 5 मिनट के लिए भूनें, उन्हें बाहर निकालें। पैन में और अधिक तेल डालें और कटे हुए प्याज को हल्के ब्राउन होने तक फ्राई करें। अब अदरक लहसुन का पेस्ट डालें और फिर से फ्राई करें। टमाटर की प्यूरी डालें और मिश्रण को 3 मिनट तक पकने दें।

अब नमक, हरी मिर्च, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, मीट मसाला, गरम मसाला डालें, सब कुछ अच्छी तरह मिला लें। पानी डालें और 5 मिनट तक उबालें, कस्तूरी मेथी और क्रीम डालकर फ्राई करें। अब इसमें तले हुए प्याज, शिमला मिर्च और मशरूम डालें, सब कुछ अच्छी तरह मिला लें, 3-4 मिनट तक पकाएं। फ्रेश हरी धनिया से गार्निश कर गरमा-गरम सर्व करें। 


नोट: मशरूम की सब्जी सर्दियों में खाना ज्यादा ठीक रहता है। हालांकि, गर्मियों में खाने पर कोई परहेज नहीं है।

 

 


न्यूज9इंडिया डेस्क

न्यूज9इंडिया डेस्क