आज देश के सबसे बड़े हवाई अड्डे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे PM मोदी

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम में सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी शामिल होंगी।

गौतमबुद्धनगर: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम में सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी शामिल होंगी।

गौतमबुद्धनगर के  जेवर में बन रहे हवाई अड्डे का नाम नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा और इसकी इंदिरा गांधी हवाई अड्डे से दूरी 72 किलोमीटर की होगी। इसके अलावा नोएडा से इसकी दूरी 40 किलोमीटर होगी और दादरी से भी इतना ही डिस्टेंस रहेगा। लगभग 3,000 एकड़ में बन रहा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट देश में सबसे बड़ा होगा। पीएम नरेंद्र मोदी आज यानी 25 नवंबर को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भूमि पूजन करेंगे।


नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से एक तरफ दिल्ली के हवाई अड्डे पर दबाव कम होगा। इसके अलावा आगरा, मथुरा समेत पश्चिम यूपी के कई जिलों के लोगों को इससे सुविधा होगी।

जेवर एयरपोर्ट में कुल 4 हेलिपैड और 5 रनवे बनाए जाएंगे। इस हवाई अड्डे से दिल्ली-एनसीआर के हवाई यात्रियों को सुविधा होगी। 3 हजार किलोमीटर के दायरे में बन रहे जेवर एयरपोर्ट के निर्माण से इन्फ्रास्ट्रक्चर के मामले में उत्तर प्रदेश एक लंबी छलांग लगा लेगा।


न्यूज9इंडिया डेस्क

न्यूज9इंडिया डेस्क