भारत-न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला आज, टीम इंडिया की नजरें क्लीन स्वीप पर

मुकाबले में टीम इंडिया के नजरें जहां क्लीन स्वीप पर होंगी तो वहीं कीवी टीम भारतीय जमीं पर जीत का स्वाद चखने के लिए और अपना मान सम्मान बचाने के लिए संघर्ष करेगी। बता दें कि टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाकर पहले ही सीरीज जीत चुकी है।

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच मौजूदा टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। मुकाबले में टीम इंडिया के नजरें जहां क्लीन स्वीप पर होंगी तो वहीं कीवी टीम भारतीय जमीं पर जीत का स्वाद चखने के लिए और अपना मान सम्मान बचाने के लिए संघर्ष करेगी। बता दें कि टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाकर पहले ही सीरीज जीत चुकी है।

जयपुर और रांची में जीतने के बाद भारतीय टीम सीरीज अपने नाम कर चुकी है लेकिन ‘क्लीन स्वीप’ करने के लिये ईडन गार्डन से बेहतर जगह नहीं हो सकती। बतौर पूर्णकालिक टी20 कप्तान रोहित की यह पहली सीरीज है जिसमें पहले दोनों टॉस उन्होंने जीते। इससे हालात का फायदा उठाने में मदद मिली और गेंदबाजों तथा बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा।

7 बजे से शुरू होगा मैच


इस सीरीज का सबसे बड़ा हासिल अश्विन का फॉर्म रहा जिन्होंने दोनों मैचों में किफायती गेंदबाजी करके 23 और 19 रन देकर क्रमश: दो और एक विकेट लिया। वह ‘प्लेयर आफ द सीरिज’ पुरस्कार के दावेदार बन गए हैं जबकि चार साल तक उन्हें सीमित ओवरों की टीम में उतारा नहीं गया।

न्यूजीलैंड के लिये दिक्कत 15वें से 20वें ओवर के बीच है जिसमें उनके बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना पा रहे।ईडन गार्डन बल्लेबाजों की ऐशगाह रहा है और नवंबर में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिये ओस के कारण आसानी होगी। मैच शाम 7 बजे शुरू होगा।


न्यूज9इंडिया डेस्क

न्यूज9इंडिया डेस्क