राजस्थान: कांग्रेस की शिकायत पर SOG ने दर्ज की दो FIR, ऑडियो की जांच शुरू

राजस्थान एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने कहा कि महेश जोशी ने दो शिकायतें दर्ज कराई हैं. यह शिकायत वायरल ऑडियो को लेकर दर्ज कराई गई है. हमन सेक्टर 124ए और 120बी में दो मामले दर्ज कर लिए हैं.

राजस्थान की राजनीति में ऑडियो क्लिप से बवाल मच गया है. कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है, वहीं बीजेपी ने सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. इन सबके बीच कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की दो शिकायत पर एसओजी ने मामला दर्ज कर लिया है.

राजस्थान एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने कहा कि महेश जोशी ने दो शिकायतें दर्ज कराई हैं. यह शिकायत वायरल ऑडियो को लेकर दर्ज कराई गई है. हमन सेक्टर 124ए और 120बी में दो मामले दर्ज कर लिए हैं. ऑडियो क्लिप के सत्यता की जांच की जा रही है.

क्या है कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कल शाम दो सनसनीखेज व चौंकानेवाले ऑडियो टेप मीडिया के माध्यम से सामने आए. इन ऑडियो टेप से तथाकथित तौर से केंद्रीय मंत्रीगजेंद्र सिंह शेखावत, कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा व भाजपा नेता संजय जैन की बातचीत सामने आई है. इस तथाकथित बातचीत से पैसों की सौदेबाजी की जा रही है.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मांग की कि राजस्थान सरकार गिराने की साजिश में शामिल केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के खिलाफ एसओजी द्वारा एफआईआर दर्ज की जाए, पूरी जांच हो और अगर पद का दुरुपयोग कर जांच प्रभावित करने का अंदेशा हो तो वॉरंट लेकर गजेंद्र शेखावत की फौरन गिरफ्तारी की जाए.

गजेंद्र सिंह शेखावत ने दी सफाई

कांग्रेस के आरोप पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि ऑडियो क्लिप में मेरी आवाज नहीं है. मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं. गजेंद्र सिंह शेखावत का कहना है कि ऑडियो फेक है. मैं मारवाड़ की भाषा बोलता हूं जबकि ऑडियो टेप में झुंझुनू टच है. जिस गजेंद्र का जिक्र किया गया है, उसका कोई पद का जिक्र नहीं है.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि ऑडियो में कोई जगह तक का जिक्र नहीं है. ऑडियो जोड़-तोड़ कर भी तैयार किया जा सकता है. मैं कई संजय जैन को जानता हूं, इसलिए मुझे बताया जाए कि कौन सा संजय जैन है और उन्होंने मेरे किस मोबाइल नंबर पर बात कराई है.


पॉलोमी साहा/शरत कुमार

पॉलोमी साहा/शरत कुमार