दिल्ली में 2 पाकिस्तानी समेत 6 आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद

गिरफ्त में आए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, आतंकी बड़ी घटना घटित करने की फिराक में थे। फिलहाल, इन सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तान के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने दो पाकिस्तान से प्रशिक्षित आंतकवादी समेत कुल 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामान बरामद हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, आतंकी बड़ी घटना घटित करने की फिराक में थे। फिलहाल, इन सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि विशेष प्रकोष्ठ ने पाक के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है इनके पास से काफी संख्या में विस्फोटक और अन्य चीजें बरामद की गई हैं।

छह आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली, महाराष्ट्र व उत्तर प्रदेश में आपरेशन चला इन्हें गिरफ्तार किया गया। आतंकियों में एक का नाम मोहम्मद ओसामा है, जिसे दिल्ली का ही रहने वाला बताया जा रहा है।


राजधानी दिल्ली हमेशा से ही आतंकियों के निशाने पर रही है। पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन दिल्ली को दहलाने की साजिश रचते रहते हैं, दिल्ली पुलिस को 15 अगस्त से पहले आतंकियों का इनपुट मिला था, उसको ध्यान में रखकर स्पेशल टीम काम कर रही थी। पुलिस की इसके बारे में सूचनाएं मिल रही थी। पुलिस आतंकियों के पूरे मॉड्यूल पर नजर बनाए हुए थी। जब सूचना पुख्ता हो गई उसके बाद स्पेशल सेल ने इस मॉड्यूल के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया, अब इनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने जिन लोकल लोगों को पकड़ा है उनके भी इनसे संबंधों की तलाश की जा रही है।


न्यूज9इंडिया डेस्क

न्यूज9इंडिया डेस्क