यूपी में 9 करोड़ लोगों को लग चुकी है वैक्सीन: CM योगी

देश में कोविड-19 वैक्सीनेशन का आंकड़ा 75 करोड़ (75,10,41,391) के पार पहुंचा। वहीं, आज शाम 5:30 बजे तक वैक्सीन की 67 लाख से ज़्यादा डोज़ लगाई गईं।

लखनऊ: कोरोना के जंग में सबसे ज्यादा असरदार वैक्सीन है और वैक्सीन को देश के प्रत्येक लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकारें युद्ध स्तर पर जुटी हुई हैं। इसी क्रम में आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि   राज्य में अबतक 9 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।


सीएम योगी ने कहा कि भारत के अंदर पहली बार दो स्वदेशी वैक्सीन युद्धस्तर पर लगना इस बात को प्रमाणित करता है कि सरकार की प्रतिबद्धता हर नागरिक के जीवन को बचाने की है। इसी क्रम में 75 करोड़ लोगों को वैक्सीन का डोज़ उपलब्ध कराना, इसने दुनिया के सामने एक मिसाल प्रस्तुत की है।

सीएम योगी ने आगे कहा कि भारत ने दुनिया के सामने कोरोना प्रबंधन का एक मॉडल प्रस्तुत किया। मैं प्रधानमंत्री को बधाई देता हूं कि भारत 75 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने में सफल हो चुका है, प्रधानमंत्री की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश लगभग 9 करोड़ लोगों को वैक्सीन देने में सफल हुआ है।


बता दें कि  देश में कोविड-19 वैक्सीनेशन का आंकड़ा 75 करोड़ (75,10,41,391) के पार पहुंचा। वहीं, आज शाम 5:30 बजे तक वैक्सीन की 67 लाख से ज़्यादा डोज़ लगाई गईं।


न्यूज9इंडिया डेस्क

न्यूज9इंडिया डेस्क