उत्तराखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी, 8वीं और 10वीं पास के लिए इन पदों पर निकली सरकारी नौकरी

कुल 164 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। कुल भर्ती में 161 ड्राइवरों के लिए हैं, जबकि 2 पद इंफोर्समेंट ड्राइवर के लिए हैं और एक पद डिस्पैच राइडर पोस्ट के लिए है।

देहरादून: अगर आप उत्तराखंड में रहते हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission UKSSSC) ने ड्राइवर, इंफोर्समेंट ड्राइवर और डिस्पैच राइडर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके तहत कुल 164 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। कुल भर्ती में 161 ड्राइवरों के लिए हैं, जबकि 2 पद इंफोर्समेंट ड्राइवर के लिए हैं और एक पद डिस्पैच राइडर पोस्ट के लिए है। 

ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं, वे यूकेएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है।

आवेदन की प्रक्रिया 27 अगस्त, 2021 से शुरू होगी और 10 अक्टूबर तक, 2021 तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान कर दें।यह भर्ती अभियान ड्राइवरों के 164 पदों को भरने के लिए है। 161 पद ड्राइवरों के लिए हैं, जबकि 2 पद  इंफोर्समेंट ड्राइवर के लिए हैं और एक पद डिस्पैच राइडर पोस्ट के लिए है।

  • यूकेएसएसएससी नोटिफिकेशन जारी होने की तारीख- 24 अगस्त, 2021
  • ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 27 अगस्त, 2021
  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख- 10 अक्टूबर, 2021
  • ऑनलाइन आवेदन फीस जमा करने की लास्ट डेट- 12 अक्टूबर, 2021
  • यूकेएसएसएससी लिखित परीक्षा की संभावित तिथि- दिसंबर, 2021

ड्राइवर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आठवीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा ड्राइविंग में पांच साल का अनुभव होना चाहिए। वहीं डिस्पैच राइडर पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। उम्मीदवारों को हिंदी की नॉलेज होनी चाहिए।


ये होनी चाहिए उम्र

उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 


न्यूज9इंडिया डेस्क

न्यूज9इंडिया डेस्क