Skip to main content
Follow Us On
Hindi News, India News in Hindi, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें, News

साइबर-हॉरर वेब सीरीज 'अन्याज ट्यूटोरियल' का ट्रेलर जारी

निर्देशक एस.एस. राजामौली ने 'अन्याज ट्यूटोरियल' का ट्रेलर जारी किया, जिसमें रेजिना कैसेंड्रा और निवेदिता सतीश मुख्य भूमिकाओं में हैं। प्रभास द्वारा लॉन्च किए गए सीरीज के टीजर ने पहले ही दुनिया भर के तेलुगू दर्शकों की उत्सुकता जगा दी है।

मुम्बई: निर्देशक एस.एस. राजामौली ने 'अन्याज ट्यूटोरियल' का ट्रेलर जारी किया, जिसमें रेजिना कैसेंड्रा और निवेदिता सतीश मुख्य भूमिकाओं में हैं। प्रभास द्वारा लॉन्च किए गए सीरीज के टीजर ने पहले ही दुनिया भर के तेलुगू दर्शकों की उत्सुकता जगा दी है।

'साइबर-हॉरर' 2 जुलाई को तेलुगू और तमिल में ओटीटी प्लेटफॉर्म अहा पर प्रीमियर के लिए तैयार है।

'अन्याज ट्यूटोरियल' दो बहनों के बीच एक साइबर-हॉरर की कहानी को दर्शाएगी। लावण्या (निवेदिता सतीश) एक सामाजिक प्रभावक के रूप में अपना करियर बनाने की कोशिश करती नजर आएंगी, जबकि उसकी बड़ी बहन मधु (रेजिना कैसेंड्रा) उसके पेशे को नापसंद करती है।

लावण्या का किरदार निभा रही निवेदिता सतीश ने कहा, "मेरी मातृभाषा तेलुगू है और मुझे लगता है कि मैं इस सीरीज के माध्यम से अपनी मातृभूमि में वापस आ गई हूं। यह अर्का मीडिया जैसे विशाल प्रोडक्शन हाउस द्वारा लॉन्च किए जाने वाले सपने के सच होने जैसा है।"

बाहुबली प्रभास ने खुद फिल्म का टीजर लॉन्च किया है। इसके अलावा, राजामौली सर ने भी ट्रेलर को रिलीज किया है।


शाहरुख खान, कैटरीना कैफ समेत कई सितारे कोरोना की चपेट में

हाल ही में कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) और आदित्या रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और अब इस कड़ी में जुड़नेवाले सबसे ताजा नाम शाहरुख खान और कैटरीना कैफ का आ रहा है जो कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना एक बार फिर कहर बरपाने लगा है। वहीं, बॉलीवुड भी एक बार फिर से कोरोना की चपेट में आ गया है। हाल ही में कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) और आदित्या रॉय कपूर (Aditya Roy Kapur) कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और अब  इस कड़ी में जुड़नेवाले सबसे ताजा नाम शाहरुख खान  और कैटरीना कैफ का आ रहा है जो कोरोना की चपेट में आ गए हैं। 

हाल ही में एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने अपनी अपकमिंग फिल्म जवान की घोषणा करते हुए इसका टीजर रिलीज किया था और बीते दिन ही फिल्म का पोस्टर जारी किया है। जिसके बाद से वे सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा में बने हुए थे।

कटरीना (Katrina Kaif) की बात करें तो उन्होंने इस साल हुए आईफा अवॉर्ड में भी हिस्सा नहीं लिया। आईफा 2022 (IIFA 2022) में उनके पति विक्की कौशल को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला। अब एक्ट्रेस के बिमार होने को ही उनके इस इवेंट में न जाने की वजह बताई जा रही है। हालांकि, कटरीना ने अपना क्वारंटाइन पीरियड पूर कर लिया है और वे जल्द ही अपनी फिल्म 'मेरी क्रिसमस' की शूटिंग शुरू करेंगी। 

बता दें कि हाल ही में करण जौहर (Karan Johar) ने अपने 50वें बर्थडे की पार्टी दी थी। वहीं ऐसी खबरें आ रही हैं कि उनकी पार्टी में कोरोना विस्फोट हुआ है। एक रिपोर्ट के अनुसार, करण की पार्टी में गए लगभग 50-55 सेलेब्स कोविड-19 पॉजिटिव हो गए हैं। जो अब सच होता हुआ नजर आ रहा है, क्योंकि अब तक संक्रमित हो चुके अक्षय कुमार, कटरीना कैफ, आदित्य रॉय कपूर और शाहरूख खान सभी ने इस बर्थडे सेलिब्रेशन में हिस्सा लिया था।


यूपी में Tax Free हुई अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज', CM योगी ने खुद किया एलान

लखनऊ में फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' की स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म को टैक्स फ्री करने का एलान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में इस फिल्म को हम टैक्स फ्री करने की घोषणा करते है।

लखनऊ: आज सीएम योगी साथ उनकी पूरी कैबिनेट ने अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' देखी। लखनऊ में फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' की स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म को टैक्स फ्री करने का एलान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में इस फिल्म को हम टैक्स फ्री करने की घोषणा करते है।

सीएम योगी ने कहा कि ये फिल्म न केवल मनोरंजन बल्कि, जागरूकता, राष्ट्र प्रेरणा और समाज को एक नई दिशा देने का भी माध्यम बन सकती है। यह अक्षय कुमार और उनकी टीम ने समय- समय पर किया है। फिल्म में उत्तर-प्रदेश के कई स्थल हैं। इस अवसर पर मैं फिल्म की पूरी टीम का अभिनंदन करता हूं।


संगीत निर्माता उमेश कौशिक को संदीप मलिक की नई फिल्म रूहानी इश्क़ में मिला किरदार

थेटर्स के लिए बन रही अपनी फिल्म रूहानी इश्क़ के बारे में उमेश बताते हैं, “जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि ये एक प्रेम कहानी कहानी है जो प्रेम को एक अलग मायने में प्रदर्शित करेगी।

मुंबई : में रहने वाले चर्चित संगीत निर्माता उमेश कौशिक जल्द ही थेटर्स में रिलीज़ होने वाली नई फिल्म रूहानी इश्क़  में नजर आने वाले हैं।

संदीप मलिक की अब तक की सबसे मशहूर फिल्म रूहानी इश्क़ योगेश कुमार मिश्रा के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में उमेश पहली बार एक छात्र के किरदार में दिखेंगे। इस फिल्म को वह अपने करियर का टर्निंग प्वाइंट मानते हैं। 

कभी संगीत निर्माता के रूप में  और कभी लेखक के रूप में चर्चा बटोरने वाले  उमेश कौशिक मानते हैं कि मनोरंजन की दुनिया डिजिटल होने से ऐसे कलाकारों को बहुत फायदा हुआ है जो हिंदी सिनेमा के किसी खेमे से नहीं जुड़े हैं।

यहां सेंसर बोर्ड का भी खतरा नहीं होता लिहाजा कलाकार के सामने अपने किरदारों के साथ प्रयोग करने की पूरी छूट रहती है। उमेश ने काम के बाद भी अपनी छवि को न बदलने का फैसला किया, जिसकी चर्चाएं डिजिटल जगत में खूब हो रही हैं।

थेटर्स  के लिए बन रही अपनी फिल्म रूहानी इश्क़ के बारे में उमेश बताते हैं, “जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि ये एक प्रेम कहानी  कहानी है जो प्रेम को एक अलग मायने में प्रदर्शित करेगी।

काबिल निर्देशक योगेश कुमार मिश्रा के मार्गदर्शन का मुझे इस फिल्म में काफी फायदा मिला और मुझे लगता है कि इस फिल्म के बाद हिंदी सिनेमा के लोग मुझे एक नए नजरिए से देखने लगेंगे।


 मैं किरदारों के साथ ढलने के लिए शुरू से तैयार रहा हूं लेकिन इस फिल्म ने मुझे भी कहानियों को नए क्रम से चुनने का एक नया हौसला दिया है।”


उमेश को धारावाहिक सीरियल्स में भी सराहना मिल चुकी है और वह सोनी राम म्यूजिक कंपनी के संस्थापक भी है। उमेश जल्द ही कुछ टीवी सीरियल्स में भी नज़र आएंगे और उन्हें भरोसा है कि ये मौका भी उन्हें जल्द  हिंदी सिनेमा में अपनी बड़ी पहचान बनाने में मदद करेगा।


अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा (Raj Kundra Case) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। मुंबई पुलिस ने भी उनके खिलाफ 2021 में मामला दर्ज किया था। राज कुंद्रा फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति हैं।

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक मामले में व्यवसायी राज कुंद्रा (Raj Kundra Case) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। मुंबई पुलिस ने भी उनके खिलाफ 2021 में मामला दर्ज किया था। राज कुंद्रा फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति हैं। 

गौरतलब है कि फरवरी 2021 में क्राइम ब्रांच ने मुंबई में अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें एक ऐप के जरिए पब्लिश करने का मामला दर्ज किया था। इस मामले में ही राज कुंद्रा को 19 जुलाई 2021 को गिरफ्तार किया गया था।

मुंबई पुलिस ने राज कुंद्रा को  गिरफ्तार करने से पूर्व फरवरी में पांच लोगों को लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोपी मॉडल्स और अभिनेताओं को फिल्मों-वेब सीरीज में काम दिलाने के बहाने झांसा देते थे और उनसे पोर्न फिल्में बनवाते थे। जिस ऐप पर ये पोर्न फिल्में जारी की जाती थी, वह राज कुंद्रा की कंपनी से संबंधित होने का आरोप है। 

इन फिल्मों को मुंबई के पास मड आइलैंड और अक्सा के पास बंगलों में तैयार किया गया था। अभिनेताओं व अभिनेत्रियों को न्यूड सीन के लिए मजबूर किया था। यहां तक की इस काम के लिए उन्हें धमकाया भी जाता था। इन्हीं अश्लील फिल्मों को ऐप पर अपलोड किया जाता था। इस ऐप पर फिल्में देखने के लिए ग्राहकों को पैसा चुकाना होता था। इस तरह बड़े पैमाने पर अवैध धंधे के जरिए काली कमाई का आरोप है। 


दूसरी बार कोरोना की चपेट में बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार, खुद ट्वीट कर दी जानकारी, कांस फ़िल्म फेस्टिवल में नहीं होंगे शामिल

उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं कांस 2022 में भारत के पवेलियन में हमारे सिनेमा का प्रचार करने के लिए जाने के लिए उत्सुक था लेकिन मेरा कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया है। अब मैं आराम करूंगा। मैं अनुराग ठाकुर और उनकी पूरी टीम को शुभकामनाएं देता हूं। मुझे वहां नहीं जाना खलेगा।

मुम्बई: बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि वह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसके चलते वह फ्रांस में भारतीय पवेलियन में नहीं जा पाएंगे।


उन्होंने ट्वीट किया, 'मैं कांस 2022 में भारत के पवेलियन में हमारे सिनेमा का प्रचार करने के लिए जाने के लिए उत्सुक था लेकिन मेरा कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया है। अब मैं आराम करूंगा। मैं अनुराग ठाकुर और उनकी पूरी टीम को शुभकामनाएं देता हूं। मुझे वहां नहीं जाना खलेगा।


बता दें कि इस बार कान फिल्म फेस्टिवल में भारत को कंट्री ऑफ ऑनर के रूप में आमंत्रित किया गया है, इसलिए अभिनेता केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर संग भारतीय प्रतिनिधिमंडल के रूप में कान फेस्टिवल में हिस्सा लेने वाले थे। फिलहाल अब कोरोना संक्रमित होने की वजह से अभिनेता 17 मई को शुरू होने वाले कान फिल्म फेस्टिवल में शिरकत नहीं करेंगे।


अभिनेता सोहेल खान लेंगे पत्नी सीमा सचदेवा से तलाक, फैमली कोर्ट में दाखिल की अर्जी

सोहेल खान पत्नी सीमा खान से तलाक लेने वाले है। सोहेल और सीमा को मुंबई के फैमली कोर्ट के बाहर शुक्रवार को स्पॉट किया गया है। बताया गया है कि दोनों ने कोर्ट में तलाक को लेकर अर्जी डाल दी है। रिश्तों में कड़वाहट का अंदाजा यही से लगाया जा सकता है कि जब दोनों कोर्ट के बाहर अलग- अलग निकले थे।

नई दिल्ली: बॉलीवुड से एक रिश्तों में कड़वाहट की खबरें आ रही है। जानकारी के मुताबिक सोहेल खान पत्नी सीमा खान से तलाक लेने वाले है। सोहेल और सीमा को मुंबई के फैमली कोर्ट के बाहर शुक्रवार को स्पॉट किया गया है। बताया गया है कि दोनों ने कोर्ट में तलाक को लेकर अर्जी डाल दी है। रिश्तों में कड़वाहट का अंदाजा यही से लगाया जा सकता है कि जब दोनों कोर्ट के बाहर अलग- अलग निकले थे। 

सूत्रों के मुताबिक, बॉलीवुड एक्टर सोहेल खान और उनकी पत्नी सीमा सचदेवा शुक्रवार को मुंबई के फैमली कोर्ट में हाजिर हुए थे। एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों ने तलाक की अर्जी जरूर डाली है लेकिन दोनों में अभी दोस्ती रिश्ता बरकार है। बता दें कि सोहेल खान और सीमा सचदेवा पिछले कई सालों से अगल रह रहें है। अब जाकर दोनों ने तलाक की अर्जी डाल दी है। दोनों ने फैसलों को गुप्त रखना ही सही समझा था। 

कोर्ट के बाहर का दृष्य देखने के बाद तो यही कहा सकता है कि दोनों के बीच कुछ भी ठीक नहीं है। लेकिन सोहेल के एक करीबी दोस्त के मुताबिक, कपल के बीच कोई विवाद नहीं है। दोनों ने सोच समझकर इस फैसले को लिया है। सोहेल और सीमा के फैंस के लिए यह शॉकिंग खबर है। 


जिंदगी की जंग हार गये 'केजीएफ' के 'विलेन' मोहन जुनेजा

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म केजीएफ-2 (KGF-2) के दर्शकों के लिए बहुत ही दुख भरी खबर सामने आई है। फिल्म में विलेन का किरदार निभाने वाले मोहन जुनेजा (Mohan Juneja) का शनिवार को बेंगलुरू के अस्पताल में निधन हो गया। वह 54 साल के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

नई दिल्ली: हाल ही में रिलीज हुई फिल्म केजीएफ-2 (KGF-2)  के दर्शकों के लिए बहुत ही दुख भरी खबर सामने आई है। फिल्म में विलेन का किरदार निभाने वाले मोहन जुनेजा (Mohan Juneja) का शनिवार को बेंगलुरू के अस्पताल में निधन हो गया। वह 54 साल के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे। 

मोहन (Mohan juneja) ने अपने रील लाइफ में तमिल, तेलुगु, और मलयालम सहित 100 अधिक फिल्मों में काम किया। मोहन का दर्शकों के बीच खास तौर से विलेन के रूप में जाना जाता था। उन्होंने दक्षिण भारत के  उपेंद्र, दर्शन, पुनीत, राजकुमार, शिवराज कुमार, अंबरीश कुमार, राजकुमार सहित कई प्रमुख सितारों के साथ काम कर चुके थे। मोहन कर्नाटक के तुमकुर के रहने वाले थे। उन्होंने विलेन के साथ ही कॉमेडी में भी खूब नाम कमाया। उनकी यादगार फिल्मों में 'चेलेता' (Chelleta) है।

मोहन ने हाल ही में ब्लॉक बस्टर फिल्म केजीएफ 2 में देखा गया है।  उन्होंने कई टीवी सीरियल में भी काम किया था। जिससे उन्हें घर-घर में पहचान मिली थी, मोहन ने यश की केजीएफ में भी काम किया था। केजीएफ 2 बनाने वाली प्रोडक्शन हॉउस ने मोहन याद करते हुए ट्वीट कर उसके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए मोहन के घर वालों के प्रति संवेदना जाहिर की।

प्रोडक्शन हॉउस ने कहा कि वह हमारे कन्नड़ फिल्मों के साथ ही हमारे केजीएफ परिवार के सबसे जाने माने चेहरों में से एक थे। मोहन की मौत पर साउथ अभिनेता गणेश ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने 'ओम शांति' लिखते हुए मोहन की एक तस्वीर शेयर किया। 

केजीएफ2 में मोहन नागाराजू के किरदार में थे जो पत्रकार आनंदी इंगलागी का खबरी था। जो पत्रकार को रॉकी भाई की कहानी सुनाता है। मोहन का सीन फिल्म में भले छोटा था लेकिन वो फिलेम की कहानी के अहम किरदार थे। 


अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस पर ED ने कसा शिकंजा, 7 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति को किया जब्त

बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) को ईडी (ED) ने बड़ा झटका दिया है। ईडी ने एक्ट्रेस की 7 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त कर ली है। बता दें कि जैकलीन पर ठग सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपये के गिफ्ट लेने का आरोप है। इन गिफ्ट्स में कीमती गहनें, कार और प्रॉपर्टी शामिल हैं।

नई दिल्ली: बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) को ईडी (ED) ने बड़ा झटका दिया है। ईडी ने एक्ट्रेस की 7 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त कर ली है। बता दें कि जैकलीन पर ठग सुकेश चंद्रशेखर से 10 करोड़ रुपये के गिफ्ट लेने का आरोप है।  इन गिफ्ट्स में कीमती गहनें, कार और प्रॉपर्टी शामिल हैं। 

ईडी की जांच में सामने आया कि सुकेश ने जैकलीन और नोरा फतेही पर जमकर पैसे लुटाए। उसने जैकलीन को करोड़ों की गाड़ी, कीमते गहनें, पर्शियन बिल्लियां, बैग और शूज गिफ्ट किए थे। साथ ही सुकेश ने नोरा की बहन को भी लाखों डॉलर दिए थे। 

बता दें कि ठग सुकेश चंद्रशेखर इस समय तिहाड़ जेल में बंद है। उसने रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह को अपने जाल में फंसाया था। सुकेश ने उन्हें यकीन दिला दिया था कि वह गृह मंत्रालय का बड़ा अधिकारी है और उनके पति की जमानत करा देगा। इस बात के लिए सुकेश ने अदिति से 200 करोड़ रुपये लिए थे। जब अदिति को अपने साथ हुए फ्रॉड का पता चला तो उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। उसके बाद ही सुकेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर तिहाड़ भेज दिया।  


हिंदी को लेकर किच्चा सुदीप और बॉलीवुड के 'सिंघम' ट्विटर पर भिड़े, और... समझौता भी हो गया, जानिए-क्या है पूरा मामला

एक इवेंट पर पहुंचे कन्नड़ अभिनेता सुदीप ने कहा था कि 'आज बॉलीवुड पैन इंडिया फिल्में बना रहा है।' आगे उन्होंने कहा कि- 'हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं है।

मुंबई: बॉक्स ऑफिस पर साउथ और बॉलीवुड फिल्में एक के बाद एक रिलीज हो रही हैं। वहीं मेकर्स भी दर्शकों का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। 

इस बीच साउथ के स्टार किच्चा सुदीप के राष्ट्रभाषा पर दिए बयान पर बहस शुरू हो गई है। दरअसल, 'केजीएफ: चैप्टर 2' को मिली जबरदस्त सफलता के बाद एक्टर ने एक प्रोगाम के दौरान कह दिया कि हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं है।

अब इस पर 'रनवे 34' के अभिनेता-निर्देशक अजय देवगन ने प्रतिक्रिया दी है। अजय ने ट्वीट करते हुए सुदीप पूछा कि अगर हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं है, तो उनकी मातृभाषा की फिल्मों को हिंदी में क्यों डब किया जाता है? साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि हिंदी हमेशा से हमारी राष्ट्रभाषा रही है और रहेगी।

अजय देवगन ने अपने ट्विटर पर सुदीप को टैग करते हुए लिखा, 'किच्चा सुदीप, मेरे भाई अगर आपके अनुसार हिंदी हमारी राष्ट्रभाषा नहीं है, तो आप अपनी मातृभाषा में बनी फिल्मों को हिंदी में डब करके क्यों रिलीज करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा राष्ट्रभाषा थी, है और हमेशा रहेगी। जन गण मन।'

अजय के विरोध जताने के बाद कन्नड़ अभिनेता ने धड़ाधड़ तीन ट्वीट कर डाले। उन्होंने अजय को जवाब देते हुए लिखा- हैलो अजय सर, मैंने जिस वजह से ये बात कही थी वो बिल्कुल अलग थी, मुझे लगता है वो वजह आप तक पहुंच गई होगी। बाकी जब हम सामने से मिलेंगे तब मैं आपको बताऊंगा कि मैंने ये स्टेटमेंट क्यों दिया। ये स्टेटमेंट देकर मैं किसी को हर्ट या प्रोवोक या किसी तरह की बहसबाज़ी नहीं शुरू करना चाहता था।  मैं ऐसा क्यों करूंगा सर। मैं देश की हर भाषा से प्यार और रिस्पेक्ट करता हूं। दूसरे ट्वीट में सुदीप ने लिखा - 'मैं चाहता हूं कि इस टॉपिक को यहीं रोक दिया जाए। मैंने बिल्कुल अलग वजह से ये लाइन बोली थी। आपको बहुत प्यार और रिस्पेक्ट। जल्द मिलेंगे।' आखिरी ट्वीट में उन्होंने लिखा- 'और सर, आपने जो मैसेज हिंदी में लिखा वो मैं समझ गया। वो इसलिए क्योंकि हम सभी हिंदी भाषा की रिस्पेक्ट करते हैं, उससे प्यार करते हैं और हमने हिंदी सीखी है। नो ऑफेंस सर लेकिन क्या होता अगर मैं इस सिचुएशन में कन्नड़ा भाषा में रिप्लाई करता. क्या हम इंडिया से बिलॉंग नहीं करते सर?'

कन्नड़ अभिनेता के इस ट्वीट के बाद अजय ने जवाब देते हुए लिखा - हैलो सुदीप, आप अच्छे दोस्त हैं। गलतफहमी को क्लियर करने के लिए थैंक्यू। इस इंडस्ट्री का होने के नाते मैं इसके बारे में हमेशा सोचता रहता हूं। हम सभी भाषाओं की रिस्पेक्ट करते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि हर कोई हमारी भाषा का भी सम्मान करेगा।'

बता दें कि एक इवेंट पर पहुंचे कन्नड़ अभिनेता सुदीप ने कहा था कि 'आज बॉलीवुड पैन इंडिया फिल्में बना रहा है।' आगे उन्होंने कहा कि- 'हिंदी अब राष्ट्रभाषा नहीं है। बॉलीवुड अब तेलुगू और तमिल फिल्में में डबिंग करके सफलता पाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। आज हम ऐसी फिल्में बना रहे हैं, जो हर जगह रिलीज हो रही है।'


सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा की B Town में जल्द होने वाली है एंटी!

रिपोर्ट के मुताबिक, 'सारा जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू कर सकती हैं। वह एक्टिंग में बहुत इंट्रेस्टेड हैं और उन्होंने इसकी ट्रेनिंग भी ली है। सारा कुछ ब्रांड्स का एंडोर्समेंट भी करती है। सारा ने लंदन यूनिवर्सिटी से मेडिसिन में पढ़ाई की है। हालांकि 24 साल की सारा का रुझान ग्लैमर की दुनिया में अपना करियर बनाने का है।' यही वजह है कि उनके जल्द ही डेब्यू करने की बात कही जा रही है।

मुंबई: क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर जल्द ही अपने अभिनय से लोगों का मनोरंजन करती नजर आएंगी। सारा तेंदुलकर ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर इस बात की जानकारी दी हैं कि वह जल्द ही फिल्मों में काम करती नजर आएंगे और उन्होंने इसके लिए पूरी तरह से ट्रोनिंग पूर कर ली है। हालांकि, सारा ने इस बात का अभी खुलासा नहीं किया है  कि वह कौन सी फिल्म से B Town में एंट्री करने वाली हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सारा क्योंकि अभी तक खुद को लाइमलाइट से दूर रखती रही हैं ऐसे में वह अपने एक्टिंग टैलेंट से फैंस को सरप्राइज कर सकती हैं। वह बेहद टैलेंटेड हैं और वह जो भी फैसला लेती है उसमें उनके माता-पिता उसका बहुत सपोर्ट करते हैं। सारा पेशे से एक मॉडल हैं और उनकी तस्वीरें अक्सर उनके फैंस को मदहोश कर देती हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, 'सारा जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू कर सकती हैं। वह एक्टिंग में बहुत इंट्रेस्टेड हैं और उन्होंने इसकी ट्रेनिंग भी ली है। सारा कुछ ब्रांड्स का एंडोर्समेंट भी करती है। सारा ने लंदन यूनिवर्सिटी से मेडिसिन में पढ़ाई की है। हालांकि 24 साल की सारा का रुझान ग्लैमर की दुनिया में अपना करियर बनाने का है।' यही वजह है कि उनके जल्द ही डेब्यू करने की बात कही जा रही है।

सारा अपने इन फैंस के लिए आए दिन अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं और आए दिन उनके फैंस उनके बस यही सवाल पूछते रहते हैं कि आखिर कब वह अपनी पहली फिल्म के जरिए लोगों को सबसे बड़ा सरप्राइज देने जा रही हैं।


अक्षय कुमार ने तंबाकू का विज्ञापन करने पर मांगी माफी, कहा-'गलती हो गई, दोबारा ऐसा नहीं करूंगा'

हुआ यूं कि ऐड सामने आते ही कुछ लोगों ने उनका पुराना इंटरव्यू शेयर कर उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। खुद को ट्रोल होता देख आखिरकार अक्षय ने खुद को इस विज्ञापन से अलग कर दिया और आधी रात को इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए फैन्स से माफी मांगी।

मुंबई: अक्षय कुमार  (Akshay Kumar)  कुछ दिनों सुर्खियों में बने हुए थे, दरअसल वे हाल ही में तंबाकू ऐड में अजय देवगन (Ajay Devgan) और शाहरुख खान  (Shahrukh Khan) के साथ नजर आए थे। इस ऐड के सामने आते है कि अक्षय को सोशल मीडिया पर खूब खरी-खोटी सुननी पड़ी। 


दरअसल, हुआ यूं कि ऐड सामने आते ही कुछ लोगों ने उनका पुराना इंटरव्यू शेयर कर उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। खुद को ट्रोल होता देख आखिरकार अक्षय ने खुद को इस विज्ञापन से अलग कर दिया और आधी रात को इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए फैन्स से माफी मांगी। उन्होंने लंबा चौड़ा पोस्ट लिखकर अपनी बात कही। उनकी पोस्ट पर फैन्स जबरदस्त तरीके से रिसपॉन्स कर रहे है। 

अक्षय कुमार ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर लिखा- मैं सभी फैन्स और मेरे वेल विशर्स से माफी मांगता हूं। कुछ दिनों से आपसे मिले रिसपॉन्स ने मुझे हिलाकर कर रख दिया। मैं तंबाकू का सपोर्ट नहीं किया और आगे भी इसका समर्थन नहीं करूंगा। मैं आप सबसे इमोशन्स की कद्र करता हूं और जिस तरह से आपने मेरे विमल इलायजी के ऐड पर अपना रिएक्शन दिया, उसका मैं सम्मान करता हूं। मैं इस विज्ञापन से खुद को हटाता हू्ं और मैंने तय किया है कि इस ऐड जो फीस मुझे मिली है उस अच्छे काम में लगाऊंगा। 

उन्होंने आगे लिखा- चूंकि कुछ कानूनी नियमों की वजह से ये ऐड तय समय पर रिलीज करने का कॉन्ट्रेक्ट है, लेकिन मैं आप सबसे वादा करता हूं कि फ्यूचर में इस तरह का कोई काम नहीं करूंगा। मैं इसके बदला में आप सभी ने प्यार और शुभकामनाएं चाहता हूं। 

अक्षय कुमार के माफीनामे के बाद फैन्स उनकी पोस्ट पर जमकर रिएक्शन दे रहे है। एक ने लिखा- कम से कम आप में अपनी गलती मानने की हिम्मत तो है। एक बोला- हम हमेशा आपके साथ है सर। एक ने लिखा- आप चाहे तो विज्ञापन कर सकते है, ये आपकी लाइफ और आपका डिसीजन है। 


एक अन्य ने लिखा- आपको माफी मांगने की जरूरत नहीं है, हम हमेशा आपके साथ और सपोर्ट में है। एक बोला- मुझे खुद पर गर्व है कि मैं आपका फैन हूं। कईयों ने दिलवाला इमोज पोस्ट पर कमेंट किया। 


द कश्मीर फाइल्स के बाद 'The Delhi Files' बनाएंगे विवेक अग्निहोत्री

अब डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने 15 अप्रैल यानी शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि वह जल्द ही नई फिल्म 'द दिल्ली फाइल्स' (The Delhi Files) पर काम शुरू करने वाले हैं। 'द कश्मीर फाइल्स' की सफलता से उत्साहित विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट में लिखा कि 'अब समय आ गया है जब नई फिल्म पर काम शुरू किया जाए।'

नई दिल्ली: बॉलीवुड डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) की वजह से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। 1990 में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और उनके कश्मीर से पलायन को फिल्म में बखूबी दिखाया गया है। इस फिल्म को देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी पसंद किया गया। 

अब डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने 15 अप्रैल यानी शुक्रवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि वह जल्द ही नई फिल्म 'द दिल्ली फाइल्स' (The Delhi Files) पर काम शुरू करने वाले हैं। 'द कश्मीर फाइल्स' की सफलता से उत्साहित विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट में लिखा कि 'अब समय आ गया है जब नई फिल्म पर काम शुरू किया जाए।'

विवेक अग्निहोत्री ने आगे लिखा कि 'मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने 'द कश्मीर फाइल्स' को अपनाया। हमने बीते 4 साल पूरी ईमानदारी से मेहनत की है। ऐसा हो सकता है कि मैंने आपके TL को स्पैम किया हो, लेकिन कश्मीर में हिंदुओं पंडितों के साथ नरसंहार और अन्याय की कहानी को लोगों तक पहुंचाना जरूरी है। अब वक्त आ गया है कि मैं अपनी नई फिल्म पर काम शुरू करूं।' 

'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। फिल्म के रिलीज होने से पहले किसी ने नहीं सोचा था कि 25 करोड़ में बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करेगी। फिल्म ने अभी तक 250 करोड़ की कमाई कर ली है। कश्मीर फाइल्स में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार, बर्बरता और पलायन को दिखाया गया है। इस फिल्म को देख दर्शकों की आंखों से आंसू झलक गए और सिनेमाघरों में जमकर नारेबाजी देखने को मिली। साथ ही 'द कश्मीर फाइल्स' ने देश में राजनीतिक पारा भी काफी गर्मा दिया। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार ने अपनी एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया। वहीं, अब विवेक अग्निहोत्री ने 'द दिल्ली फाइल्स' पर फिल्म बनाने की जिक्र पर चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है।  

'द दिल्‍ली फाइल्‍स' की कहानी

विवेक अग्निहोत्री के 'द दिल्ली फाइल्स' पर फिल्म बनाने की बात कहते ही कयासों का दौर जारी हो गया है। अधिकतर लोगों का कहना है कि 'द कश्मीर फाइल्स' में साल 2020 में हुए दिल्ली दंगों की कहानी दिखाई जाएगी। फिल्म में दिल्ली दंगों से जुड़ी एक-एक कड़ी पर से पर्दा उठाया जाएगा। विवेक अग्निहोत्री फिल्म में दिखाएंगे कि कैसे दिल्ली दंगों की स्क्रिट तैयार की गई? दिल्ली दंगों के पीछे का मास्टरमाइंड कौन था और इस दंगे में कितने परिवारों ने अपने करीबियों को खो दिया। 


एक-दूजे के हुए रणवीर कपूर और आलिया भट्टू, 'वास्तु' में लिए सात फेरे

रणबीर कपूर औऱ आलिया भट्ट की शादी हो चुकी है और मीडिया के साथ फैंस को अब उनकी शादी के बाद जोड़ी के रूप में पहली झलक का इंतजार है। रिपोर्ट्स के अनुसार कपल शाम 7 बजे पहली बार वेडिंग समारोह के बाद नजर आने वाला है।

मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर कपल में से एक आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) आखिरकार आज यानी 14 अप्रैल को शादी के बंधन में बंध  गये हैं। 

रणबीर कपूर औऱ आलिया भट्ट की शादी हो चुकी है और मीडिया के साथ फैंस को अब उनकी शादी के बाद जोड़ी के रूप में पहली झलक का इंतजार है। रिपोर्ट्स के अनुसार कपल शाम 7 बजे पहली बार वेडिंग समारोह के बाद नजर आने वाला है।



बता दें कि दोनों की शादी की रस्में 13 अप्रैल से शुरू हो गई थी। बुधवार को दोनों की मेहंदी और संगीत समारोहों का आयोजन किया गया था। 

रणबीर और आलिया की शादी (Ranbir Alia Wedding) बांद्रा के पाली हिल स्थित 'वास्तु' अपार्टमेंट में हुई।


थप्पड़ कांड: विल स्मिथ पर बड़ी कार्रवाई, 10 साल के लिए किया गया एकेडमी से बैन

एकेडमी ने यह फैसला सभी सदस्यों के मतदान के बाद लिया है। एकेडमी इस मामले पर 17 अप्रैल के बाद समीक्षा करने वाली थी, लेकिन विल स्मिथ के इस्तीफे के बाद एकेडमी ने इस फैसले को पहले ही संज्ञान में ले लिया।

नई दिल्लीः ऑस्कर अवॉर्ड्स 2022 (Oscar Awards 2022) के मंच पर हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ (Will Smith) ने कॉमेडियन और ऑस्कर प्रेजेंटर क्रिस रॉक (Chris Rock) को थप्पड़ मार दिया था। सेरेमनी के दौरान हुआ थप्पड़ कांड तब से ही चर्चा में है। 

क्रिस रॉक को थप्पड़ मारते हुए विल स्मिथ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद विल स्मिथ ने माफी भी मांगी और एकेडमी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था लेकिन फिर भी एकेडमी ने विल स्मिथ के इस व्यवहार के लिए उन पर कार्यवाही करते हुए उन्हें ऑस्कर और अन्य एकेडमी कार्यक्रमों से 10 साल के लिए बैन कर दिया गया है। 


एकेडमी ने यह फैसला सभी सदस्यों के मतदान के बाद लिया है। एकेडमी इस मामले पर 17 अप्रैल के बाद समीक्षा करने वाली थी, लेकिन विल स्मिथ के इस्तीफे के बाद एकेडमी ने इस फैसले को पहले ही संज्ञान में ले लिया। 


यह फैसला एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज (Academy of Motion Picture Arts and Sciences) के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स द्वारा लिया गया है। गौरतलब है कि ऑस्कर प्रेजेंटर (होस्ट ) क्रिस रॉक ने विल स्मिथ की पत्नी का मजाक उड़ाया था। विल स्मिथ कि पत्नी एलोपेसिया नमक बीमारी से ग्रस्त हैं जिसकी वजह से उनके सर पर बाल नही है। इसलिए क्रिस रॉक ने उनके बालों पर मजाक बनाया जो विल स्मिथ को नागवार गुजरा और उन्होंने स्टेज पर चढ़ कर उनके मुहं पर जोरदार तमाचा जड़ दिया।

विल स्मिथ ने वीडियो जारी करके माफी भी मांगते हुए कहां कि "मैं एकेडमी की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं और बोर्ड के उचित समझे जाने वाले हर परिणाम को स्वीकार करने के लिए तैयार हूं। 94वें एकेडमी अवॉर्ड प्रेजेंटेशन के दौरान मैंने जो कुछ भी किया वह बेहद चौंकाने वाला, तकलीफदेह और माफ ना करने के लायक है।" 


कश्मीरी पंडितों के नाम पर सिर्फ एक ड्रामा है 'द कश्मीर फाइल्स', RTI के तहत खुलासा

कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को लेकर अब एक चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। हरियाणा के पानीपत जिले के आरटीआई एक्टिविस्ट पीपी कपूर ने द कश्मीर फाइल्स को डॉक्यूमेंट्री या कमर्शियल फिल्म नहीं बल्कि ड्रामा श्रेणी की फीचर फिल्म बताया।

नई दिल्ली: कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को लेकर अब एक चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। हरियाणा के पानीपत जिले के आरटीआई एक्टिविस्ट पीपी कपूर ने द कश्मीर फाइल्स को डॉक्यूमेंट्री या कमर्शियल फिल्म नहीं बल्कि ड्रामा श्रेणी की फीचर फिल्म बताया। 

पी. पी. कपूर (PP Kapoor) ने इस फिल्म को फिल्म सेंसर बोर्ड (Film Censor Board) द्वारा लाइसेंस देने के सभी रिकॉर्ड की कॉपी फाइल नोटिंग सहित मांगी थी। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड मुंबई (Film Censor Board) के सीनियर रीजनल ऑफिसर एवं केंद्रीय जन सूचना अधिकारी नागराज कुलकर्णी (Nagraj Kulkarni) ने पी. पी. कपूर की 22 मार्च की आरटीआई के तहत पत्र में सूचित किया है।

इस फिल्म को सर्टिफिकेट देने का ब्यौरा देते हुए फिल्म सेंसर बोर्ड (Film Censor Board) ने बताया कि विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने 3 नवंबर 2021 को ए श्रेणी यानि सिर्फ वयस्कों को दिखाने के लिए जारी किया था।

पी. पी. कपूर का कहना है कि इस आरटीआई (RTI on The Kashmir Files) खुलासे से साफ है कि कश्मीरी पंडितों को अपनी राजनीति का मोहरा बना कर इस ड्रामा फिल्म को जानबूझ कर प्रोमोट किया गया।


आर्यन ड्रग्स केस: NCB के गवाह प्रभाकर सैल की हार्ट अटैक से मौत

प्रभाकर सैल के वकील तुषार खंडारे ने बताया कि प्रभाकर की मौत शुक्रवार के अपराह्न साढ़े 4 बजे के करीब चेंबूर के माहुल इलाके में उनके घर पर हुई।

मुम्बई: मुंबई के चर्चित क्रूज ड्रग्स मामले में एनसीबी की तरफ से पंच गवाह रहे प्रभाकर सैल की शुक्रवार को मौत हो गई। प्रभाकर सैल के वकील तुषार खंडारे ने बताया कि प्रभाकर की मौत शुक्रवार के अपराह्न साढ़े 4 बजे के करीब चेंबूर के माहुल इलाके में उनके घर पर हुई।

खंडारे ने स्पष्ट किया कि प्रभाकर की मौत हार्ट अटैक से हुई है। बता दें कि प्रभाकर सैल ने ही मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में विवादित पंच के पी गोसावी पर आर्यन खान को छुड़ाने के लिए शाहरुख खान की मैनेजर से रुपए मांगने का आरोप लगाया था। प्रभाकर सैल ने कहा था कि क्रूज पार्टी में रेड के वक्त वो गोसावी के साथ था।

 प्रभाकर सैल के खुलासे के बाद ही इस केस ने नया मोड़ लिया था और एनसीबी के जोनल डायरेक्टर रहे समीर वानखेड़े पर जांच शुरू की गई थी।

बता दें कि प्रभाकर सैल आर्यन केस का गवाह था और इस मामले की जांच कर रही एनसीबी की विजिलेंस टीम ने प्रभाकर सैल को पूछताछ के भी बुलाया था। उस वक्त समीर वानखेड़े एनसीबी के जोनल डायरेक्टर थे। 

एनसीबी के गवाह के पी गोसावी का अंगरक्षक होने का दावा करने वाले प्रभाकर सैल ने दावा किया था कि क्रूज पार्टी रेड के वक्त वो गोसावी के साथ था और इस मामले में आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद उसने गोसावी को 25 करोड़ रुपये की सौदेबाजी करते सुना था।

प्रभाकर ने ही खुलासा किया था कि केपी गोसावी सैम नाम के शख्स से फोन पर 25 करोड़ रुपये से बात शुरू कर 18 करोड़ में डील फिक्स करने की बात कर रहा था। केपी गोसावी ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को भी रिश्वत देने बात कही थी।


बॉलीवुड के फेमस कोरियोग्राफर पर लगा छेड़छाड़ करने का आरोप

पहले पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया था। मामला कोर्ट पहुचने पर पुलिस ने एक्शन लिया है।

नई दिल्लीः बॉलीवुड के जाने माने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य (Ganesha Acharya) पर एक महिला डांसर के उत्पीड़न का मामला दर्ज हुआ है। उन पर उत्पीड़न, पीछा करना, तांक-झांक, आपराधिक धमकी और चोट पहुंचाना जैसे आरोप लगे हैं मुंबई पुलिस ने मामले पर चार्जशीट दायर कर कर दी है। पहले पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया था। मामला कोर्ट पहुचने पर पुलिस ने एक्शन लिया है। 

बता दें कि कोरियोग्राफर गणेश आचार्य पर एक डांसर द्वारा साल 2020 में दर्ज करवाए केस में अब मुंबई पुलिस ने चार्जशीट दायर कर दी है। गणेश आचार्य के अलावा उनके असिस्टेंट पर भारतीय दंड संहिता की धारा 504 (शांति भंग), 354-सी (तांक-झांक), 354-डी (पीछा करना), 506 (आपराधिक धमकी), 34 (अपराध का इरादा), 354-ए (यौन उत्पीड़न), 323 (चोट पहुंचाना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 


इस मामले पर गणेश आचार्य ने कहा की " ये सब झूठे और निराधार आरोप हैं मुझे फंसाने की साजिश की जा रही है।" तो वही पीड़िता का कहना है कि 'गणेश आचार्य ने उनके यौन संबंधों को ठुकराने के बाद उन्हें परेशान किया था और उन्हें जानबूझकर भारतीय फिल्म और टेलीविजन कोरियोग्राफर एसोसिएशन से निकाल दिया गया और उनकी सदस्यता समाप्त कर दी गई।

पीड़िता ने बताया कि 'गणेश आचार्य ने उनसे कहा था कि अगर वो सफल होना चाहती है, तो उनके साथ यौन संबंध बनाना होगा।' पीड़िता ने कहा था, 'महिला असिस्टेंट्स ने मुझे पीटा, मुझे गाली दी और मुझे बदनाम किया जिसके बाद मैं पुलिस के पास गई जिन्होंने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया और केवल एक नॉन-कॉग्निजेबल केस दर्ज किया। फिर मैंने मामले को आगे बढ़ाने के लिए एक वकील से संपर्क किया।


ऑस्कर 2022 : कलाकारों ने यूक्रेन के शरणार्थियों के समर्थन में पहना नीले रंग का रिबन

इस साल के रेड कार्पेट पर, कई मशहूर हस्तियों ने संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी द्वारा प्रदान किए गए नीले रंग के रिबन को एकजुटता दिखाने के लिए पहना। ये नीले रिबन शरणार्थियों को सपोर्ट करते हैं, यूक्रेन में चल रहे रूसी आक्रमण के कारण शरणार्थी संकट का जिक्र करते हैं।

लॉस एंजेलिस: डॉल्बी थिएटर में आयोजित 94वें अकादमी पुरस्कार में यूक्रेन के शरणार्थियों का समर्थन करने के लिए जैम ली कर्टिस, डायने वॉरेन और युह-जुंग यून जैसी कई हस्तियों को नीले रंग का रिबन पहने देखा गया।

वैराइटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल के रेड कार्पेट पर, कई मशहूर हस्तियों ने संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी द्वारा प्रदान किए गए नीले रंग के रिबन को एकजुटता दिखाने के लिए पहना। ये नीले रिबन शरणार्थियों को सपोर्ट करते हैं, यूक्रेन में चल रहे रूसी आक्रमण के कारण शरणार्थी संकट का जिक्र करते हैं।

ली कर्टिस ने अपने बाएं हाथ से बंधा एक नीला रिबन दिखाया जिस पर लिखा था 'शरणार्थियों के साथ'। कर्टिस ऑस्कर में दिवंगत बेट्टी व्हाइट को एक विशेष श्रद्धांजलि दे रहे हैं, और अपनी पोती मैगी गिलेनहाल का समर्थन कर रहे हैं, जिन्हें 'द लॉस्ट डॉटर' के लिए सर्वश्रेष्ठ अनुकूलित पटकथा के लिए नामांकित किया गया है।

संगीतकार डायने वारेन ने रेड कार्पेट पर वही नीला 'शरणार्थियों के साथ' रिबन पहना था। उन्होंने यूएस टुडे को बताया, "रिबन पहनना राजनीतिक नहीं है। " बता दें कि यूक्रेन पर रूस का आक्रमण 24 फरवरी को शुरू हुआ, जिसमें राजधानी कीव सहित यूक्रेनी शहरों पर रूसी सेना ने जोरदार हमला किया।


'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के ऑफिस में घुसकर लोगों ने की धक्कामुक्की

'द कश्मीर फाइल्स' बनाकर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया मे फेमस हो गए हैं। लेकिन एक तरफ जहां इनके इतने प्रशंसक बने हैं तो वही एक बड़ी संख्या में दुश्मन भी बन गए हैं। मामला अभी कुछ दिनों पहले का है। जब उनपर हमले की कोशिश की गई। लेकिन उस वक्त वो ऑफिस में मौजूद नहीं थे।

नई दिल्लीः बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) के ऑफिस में कुछ अज्ञात लोगों ने घुसकर धक्कामुक्की और बदतमीजी की। असामाजित तत्व पूरे गुस्से में और आक्रामक थे। उन लड़कों ने अग्निहोत्री की बुजुर्ग मैनेजर को धक्का दिया और तेज आवाज में पूछा की वो (विवेक अग्निहोत्री ) कहां है? 

'द कश्मीर फाइल्स' बनाकर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया मे फेमस हो गए हैं। लेकिन एक तरफ जहां इनके इतने प्रशंसक बने हैं तो वही एक बड़ी संख्या में दुश्मन भी बन गए हैं। मामला अभी कुछ दिनों पहले का है। जब उनपर हमले की कोशिश की गई। लेकिन उस वक्त वो ऑफिस में मौजूद नहीं थे।

‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर को यह फिल्म बनाना कहीं भारी ना पड़ जाए। कश्मीर फाइल्स फिल्म के रिलीज होने के बाद से अग्निहोत्री को तरह-तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में विवेक अग्निहोत्री ने खुलासा किया कि अब उन्हें उनकी जान का खतरा दिखाई दे रहा है। उनका मानना है कि इस फिल्म (The Kashmir Files) की रिलीज होने के बाद से अब कई लोग उनके खिलाफ खड़े हो गए हैं। विवेक अग्निहोत्री का कहना है कि यह फिल्म भारतीयों को एक दूसरे से जोड़ रही है जो कुछ लोगो को बिल्कुल भी पसंद नही आ रहा है।

इंटरव्यू में उन्होंने कहा की "हां, धमकियां मिल रही हैं। हाल ही में हमारे ऑफिस में दो लड़कों ने घुसपैठ की। ये घटना उस वक्त हुई जब मैं और मेरी पत्नी दोनों ही ऑफिस में नहीं थे। उस समय वहां सिर्फ मेरी एक मैनेजर थीं, और वह काफी उम्र दराज हैं। उन लड़कों ने मैनेजर को दरवाजे की तरफ धक्का मारा। जिससे वह गिर पड़ीं। इसके बाद उन्होंने उनसे मेरे बारे में पूछा और मुझे वहां ना पाकर वे वहां से भाग गए। मैंने इस घटना के बारे में किसी से बात नहीं की क्योंकि मैं नहीं चाहता हूं कि ऐसे लोगों को किसी भी तरह की कोई पब्लिसिटी मिले"


अभिनेता आमिर खान का बड़ा बयान, कहा- हर भारतीय को 'The Kashmir Files' देखनी चाहिए

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान ने रविवार को कहा कि वह निश्चित रूप से 'द कश्मीर फाइल्स' देखेंगे, क्योंकि यह भारतीय इतिहास का एक हिस्सा है, जो सभी के दिलों को तोड़ देता है।

नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान ने रविवार को कहा कि वह निश्चित रूप से 'द कश्मीर फाइल्स' देखेंगे, क्योंकि यह भारतीय इतिहास का एक हिस्सा है, जो सभी के दिलों को तोड़ देता है। वह यहां राष्ट्रीय राजधानी में एस.एस. राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' के प्रमोशन के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।



उन्होंने कहा, "जो कश्मीर में हुआ, कश्मीरी पंडितों के साथ वो याकीनन बहुत दुख की बात है। ऐसी फिल्म यकीनन हर हिंदुस्तानी को देखना चाहिए और हर हिंदुस्तानी को याद करना चाहिए कि क्या हुआ था।"
आमिर ने कहा, "इस फिल्म ने उन सभी लोगों की भावनाओं को छुआ है जो मानवता में विश्वास करते हैं और यही इसके बारे में बहुत खूबसूरत है।" उन्होंने कहा, "मैं निश्चित रूप से फिल्म देखूंगा और फिल्म के सफल होने पर मुझे खुशी है।"


विवेक अग्निहोत्री द्वारा अभिनीत और अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी द्वारा अभिनीत 'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च को रिलीज हुई थी। इसके बाद से यह बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ रही है।


'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा

कश्मीरी पंडितों पर बनी फ़िल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को गृह मंत्रालय ने Y कैटेगरी की सुरक्षा की है। इंटेलिजेंस ब्यूरो के थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ने यह सुरक्षा उनको दी है। कुल 8 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं।

नई दिल्ली: कश्मीरी पंडितों पर बनी फ़िल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को गृह मंत्रालय ने Y कैटेगरी की सुरक्षा की है। इंटेलिजेंस ब्यूरो के थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ने यह सुरक्षा उनको दी है। कुल 8 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं।

उनकी सुरक्षा के लिए चार से पांच सशस्त्र कमांडो को तैनात किया गया है। प्रवास और पूरे भारत में यात्रा के दौरान सीआरपीएफ द्वारा उनकी सुरक्षा की जाएगी।  बता दें कि Y कैटेगरी की सुरक्षा में कुल 8 सुरक्षाकर्मी शख्स की सुरक्षा के लिए तैनात किए जाते हैं। इसमें जिस वीआईपी को सुरक्षा दी जाती है, उसमें पांच आर्म्ड स्टैटिक गार्ड उसके घर पर लगाए जाते हैं। साथ ही तीन शिफ्ट में तीन पीएसओ सुरक्षा प्रदान करते हैं।


बिहार में भी 'द कश्मीर फाइल्स' होगी TAX Free, डिप्टी सीएम ने की घोषणा

विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी चर्चित फिल्म द कश्मीर फाइल्स अब बिहार में भी कर मुक्त (टैक्स फ्री) होगी। बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान विधान परिषद में वित्त मंत्री सह बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने इसकी घोषणा की।

पटना: विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी चर्चित फिल्म द कश्मीर फाइल्स अब बिहार में भी कर मुक्त (टैक्स फ्री) होगी। बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान विधान परिषद में वित्त मंत्री सह बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने इसकी घोषणा की।

बिहार विधान परिषद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधान पार्षद संजय मयूख ने द कश्मीर फाइल्स जैसी चर्चित फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग उठाते हुए कहा कि कई राज्यों में फिल्म को कर मुक्त कर दिया गया है। बिहार सरकार को भी इसे कर मुक्त करना चाहिए, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इसे देख सकें।

वित्त मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि इस फिल्म की चर्चा सभी जगहों पर हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसकी चर्चा की है। उन्होंने भाजपा के सदस्यों को भरोसा दिया कि इस बारे में अधिकारिक तौर पर बैठक कर इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा की जाएगी।

उपमुख्यमंत्री ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर भी इसकी जानकारी शेयर करते हुए लिखा, फिल्म द कश्मीर फाइल्स राष्ट्रवाद से प्रेरित फिल्म है। इस फिल्म में कश्मीर के तत्कालीन हालात एवं यथार्थों का सटीक चित्रण है। इस यथार्थवादी स्थिति की जानकारी आम लोगों को सुगमता से होनी चाहिए। द कश्मीर फाइल्स पूरे बिहार प्रदेश में टैक्स फ्री होगी, ताकि आम लोग इस फिल्म को सहजता और सुविधा से देख सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले ही कई राज्यों ने इस फिल्म को कर मुक्त कर दिया है। इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए उत्पीड़न की हकीकत को दिखाया गया है। इस फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री हैं।


गोवा में भी Tax Free हुई फिल्म 'कश्मीर फाइल्स', CM प्रमोद सावंत ने कही ये बड़ी बात

सीएम प्रमोद सावंत ने फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा करते हुए कहा कि इस फिल्म को गोवा में टैक्स फ्री किया जाएगा। 1990 में कांग्रेस की सरकार देश में थी और उस दौरान ना सिर्फ कश्मीरी पंडित बल्कि कश्मीर के लोगों के उपर हुए अत्याचार को लोगों को देखना चाहिए।

पणजी: कश्मीरी पंडितों पर बनी फिल्म कश्मीर फाइल गोवा में भी टैक्स फ्री हो गई है। सीएम प्रमोद सावंत ने फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा करते हुए कहा कि इस फिल्म को गोवा में टैक्स फ्री किया जाएगा। 1990 में कांग्रेस की सरकार देश में थी और उस दौरान ना सिर्फ कश्मीरी पंडित बल्कि कश्मीर के लोगों के उपर हुए अत्याचार को लोगों को देखना चाहिए।

सीएम सावंत ने आगे कहा कि  कश्मीर फाइल्स का कुछ लोगों ने गोवा में विरोध किया जिसके बाद मैं और भाजपा के कुछ नेता यहां फिल्म देखने के पहुंचे हैं। इस फिल्म में 1990 की कश्मीरी पंडित की कहानी को दिखाया गया है, कश्मीरी पंडितों का इतिहास आज के युवाओं को देखना बेहद ज़रूरी है।


हरियाणा, गुजरात, एमपी में भी Tax Free हुई 'द कश्मीर फाइल्स'

नई दिल्लीः कर्नाटक सरकार ने हिंदी फीचर फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर शत-प्रतिशत टैक्स छूट देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को एक थिएटर में फिल्म देखी। इसके बाद में मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के उन कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को उजागर करने के प्रयासों की सराहना की, जिन्हें 90 के दशक में कश्मीर घाटी में नरसंहार का शिकार बनाया गया था।

उन्होंने कहा, 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए विवेक अग्निहोत्री का धन्यवाद। कश्मीरी पंडितों के उनकी मातृभूमि से पलायन की एक सच्ची और ईमानदार कहानी है ये फिल्म। बोम्मई ने ट्वीट किया, "फिल्म को अपना समर्थन देने और अपने लोगों को इसे देखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हम कर्नाटक में फिल्म को टैक्स मुक्त करेंगे।"

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा है कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स 90 के दशक में कश्मीरी हिंदुओं के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाली कहानी है। इसे अधिक से अधिक लोग देखें, इसलिए हमने में एमपी में टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया है। वहीं, हिंदूवादी छवि वाले बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कश्मीरी पंडितों के साथ सोमवार को फिल्म देखने जाएंगे। फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री मूल रूप से एमपी के ही रहने वाले हैं। प्रदेश के कई बीजेपी विधायकों ने सरकार से मांग की थी कि प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया जाए। 


13 मार्च रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर गुजरात के सीएमओ हैंडल ने लिखा, "मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स में छूट देने का फैसला किया है।" इस विशेष भाव का जवाब देते हुए, निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने गुजराती में एक ट्वीट लिखा, जिसका अर्थ है "गुजरात सीएम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। इससे गुजरात के आम लोगों को स्वतंत्र भारत की सबसे बड़ी त्रासदी देखने में मदद मिलेगी।प्रोजेक्ट की टीम ने हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, जिसमें निर्माता अभिषेक अग्रवाल ने उनकी बातचीत की झलकियां साझा कीं। तस्वीरों के साथ उन्होंने लिखा, "हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर खुशी हुई। कश्मीर फाइल्स के बारे में उनकी प्रशंसा और फिल्म के लिए नेक शब्द इसे और खास बनाते हैं।


सबसे पहले हरियाणा सरकार ने किया था टैक्स फ्री

हरियाणा सरकार ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रदेश में छह महीने के लिए टैक्स फ्री करने की घोषणा की है। एक्साइज एवं टैक्सेशन विभाग ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। वहीं विभाग को अब यह देखना होगा कि सिनेमा थियेटर, मल्टीप्लेक्स अलग-अलग श्रेणियों की वर्तमान सीटों में न तो कोई बढ़ोतरी कर सकें, न ही क्षमता से अधिक लोगों को प्रवेश दें। इस बीच फिल्म के टैक्स फ्री किए जाने के बाद फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का धन्यवाद किया। विवेक अग्निहोत्री ने हरियाणा सरकार के इस फैसले को लेकर कहा है कि सरकार के इस फैसले से कोरोना काल में समस्या झेल रही सिनेमा इंडस्ट्री को काफी राहत मिलेगी। वहीं इस फैसले पर उन्होंने सीएम खट्टर का धन्यवाद भी किया है।


कर्नाटक सरकार ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को किया टैक्स फ्री

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को एक थिएटर में फिल्म देखी। इसके बाद में मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के उन कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को उजागर करने के प्रयासों की सराहना की, जिन्हें 90 के दशक में कश्मीर घाटी में नरसंहार का शिकार बनाया गया था।

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार ने हिंदी फीचर फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर शत-प्रतिशत टैक्स छूट देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को एक थिएटर में फिल्म देखी। इसके बाद में मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के उन कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को उजागर करने के प्रयासों की सराहना की, जिन्हें 90 के दशक में कश्मीर घाटी में नरसंहार का शिकार बनाया गया था।

उन्होंने कहा, "'द कश्मीर फाइल्स' के लिए विवेक अग्निहोत्री का धन्यवाद। कश्मीरी पंडितों के उनकी मातृभूमि से पलायन की एक सच्ची और ईमानदार कहानी है ये फिल्म।" बोम्मई ने ट्वीट किया, "फिल्म को अपना समर्थन देने और अपने लोगों को इसे देखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हम कर्नाटक में फिल्म को टैक्स मुक्त करेंगे।"


फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' टीम ने PM मोदी से की मुलाकात, शेयर की तस्वीरें

फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल सहित फिल्म की टीम ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कहा कि उनकी फिल्म के लिए सराहना मिली है।

मुंबई: कश्मीरी पंडितों पर बनी  'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) पिछले काफी समय से सुर्खियां बटोर रही है। सराहना से लेकर आलोचना तक इस फिल्म को दोनों मिल रही है। वहीं अब पीएम मोदी ने भी इस फिल्म की तारीफ कर दी है। दरअसल फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल सहित फिल्म की टीम ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और कहा कि उनकी फिल्म के लिए सराहना मिली है।

निर्माता अभिषेक अग्रवाल के साथ इस दौरान निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) और पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) भी मौजूद रहे। उन्होंने ट्विटर पर भी पीएम के साथ अपनी मुलाकात की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। अभिषेक ने लिखा-  'हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से मिलकर खुशी हुई। जो चीज इसे और खास बनाती है वो है #TheKashmirFiles के बारे में उनकी सराहना और नेक शब्द। हम कभी भी एक फिल्म का निर्माण करने के लिए उत्साहित नहीं हुए हैं। धन्यवाद मोदी जी।' वहीं विवेक अग्निहोत्री ने भी एक ट्वीट कर पीएम मोदी का आभार जताया और अभिषेक की तारीफ की।